आज का राशिफल

देश के प्रत्येक मतदाता के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी 103 वर्षीय हरदेई देवी हरियाणा में कांग्रेस टिकट बंटने पर सियासत हुई तेज टनकपुर मथुरा जंक्शन के बीच चलने वाली स्पेशल गाड़ी का 31 दिसंबर तक हुआ विस्तार राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश की पहल मिशन 414 'रामायण' से Ranbir Kapoor- Sai Pallavi का फर्स्ट लुक आउट छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पिछले चुनाव के मुकाबले 1.3 प्रतिशत मतदान अधिक दर्ज किया गया लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला फतेहाबाद के अन्य राज्यों की सीमाओं से लगता क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके सड़कों पर चलाए सगन अभियान ट्रैफिक को रोककर ली जा रही है तलाशी निष्पक्ष चुनाव करवाने की तरफ उठाया गया कदम भारतीय वायु सेना ने डिजीलॉकर मंच के साथ एक परिवर्तनकारी डिजिटल यात्रा की शुरुआत की है पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश के आसारः मौसम विभाग राजस्थान-मतदान प्रतिशत राजस्थान-मौसम उत्तराखंड : नैनीताल के जंगलों में वनाग्नि पर काबू पाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद स्वीप कोषांग की ओर से जुबली पार्क में दीपोत्सव का आयोजन पर्यावरण संरक्षण के लिए पिछले 15 साल से प्रयासरत अशोक गुप्ता ने हिसार में सैंकड़ों पेड पौधे लगाए हैं हिसार निवासी रोहताश बेसहारा व बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा करते हैं चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की बड़ग्रां पंचायत में पलानी पुल का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी बर्फवारी से किसान बागवानों की चिन्ता बढ़ी पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी

आज का राशिफल

Gauri Manjeet Singh 14-04-2022 12:10:22

गौरी मंजीत सिंह, 
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 राशि चक्र में बृहस्पति सबसे अधिक लाभकारी और शुभ ग्रह है। यह सुख-सुविधाओं और समृद्धि का कारक है। यह हमारे जीवन में खुशियां लेकर आता है। 13 अप्रैल को 11:23 बजे कुंभ से मीन राशि में प्रवेश कर जाएगा। मीन राशि राशि चक्र की अंतिम राशि है। यह जीवन के साथ-साथ हमारे आसपास के लोगों पर भी प्रभाव डालता है। गुरु गोचर से कुछ राशि वालों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, जबकि कुछ राशि वालों के लिए गुरु गोचर लाभकारी साबित होगा। 

जानिए गुरु राशि परिवर्तन किन राशि वालों के लिए रहेगा शुभ-  

मेष: जो लोग नई जगह जाने का विचार कर रहे हैं, उन्हें नौकरी मिलने में थोड़ी परेशानी हो सकती है। आपको पैतृक संपत्ति या अपने पूर्वजों की विरासत से लाभ मिल सकता है। इस राशि से जुड़े जातकों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। सांसारिक बातें ऊपर उठ सकती हैं और आप आध्यात्मिक की ओर आकर्षित होंगे। परोपकारी कार्यों में भाग लेने से आपके लिए चमत्कार लाभ होंगे। 

वृष: आप नए परिचित बनाएंगे और अपने पेशेवर नेटवर्क में वृद्धि करेंगे। आपके बड़े भाई-बहनों के साथ रिश्ते में सुधार होगा और आपको आर्थिक रूप से कुछ मदद और सहायता मिल सकती है। यह उन व्यक्तियों के लिए एक अच्छा चरण है जो सट्टा व्यापार में हैं क्योंकि वे इस दौरान धन कमा सकते हैं। आप कुछ छिपे हुए स्रोतों से भी कमाई कर सकते हैं। छात्रों के लिए भाग्यशाली समय रहेगा। 

मिथुन: कुछ नया शुरू करना जोखिम भरा है, लेकिन अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप सफल होंगे। नौकरीपेशा करने वाले लोग अपने कार्यस्थल पर एक अच्छी प्रतिष्ठा का आनंद लेंगे। फ्रेशर्स को कुछ भी स्थापित करने का अवसर मिल सकता है। व्यापार के विस्तार पर निवेश फायदेमंद रहेगा। आपका पेशेवर जीवन बढ़ेगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सा करियर रास्ता चुनते हैं; आप प्रभाव डालने में सक्षम होंगे। आप प्रभावशाली लोगों से मिलेंगे और उनके साथ आपकी बातचीत से कमाई करने के लिए तैयार रहेंगे। 

कर्क: आपकी कुछ यात्राएं निष्प्रभावी हो सकती हैं, जिससे आपके खर्चे बढ़ेंगे। क्योंकि आपका भाग्य अपने पक्ष में है, इसलिए आप आगे बढ़ सकते हैं। किसी भी निवेश के लिए यह समय उत्तम है। आपके पिता आपके समर्थन के स्रोत होंगे। संपत्ति के उत्कृष्ट परिणाम देखने को मिलेंगे। आप कुछ सौदों में दरार डालेंगे। जो लोग घर खरीदना चाहते हैं वे लाभ उठाने में सक्षम होंगे। 

सिंह: जो लोग प्रेम संबंध में हैं उन्हें किसी बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप के कारण कुछ मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने कनेक्शन में विश्वास बनाए रखने और मतभेदों को सुलझाने की सलाह दी जाती है। यह शोध छात्र बनने का एक अच्छा समय है क्योंकि एकाग्रता और फोकस में सुधार होगा। आपकी वित्तीय स्थिति में नाटकीय रूप से सुधार होगा। आध्यात्मिक झुकाव में वृद्धि के साथ आप जीवन में नए उद्देश्य की तलाश करेंगे। 

कन्या: आपके विवाह से जुड़े मामले जल्द ही सामने आने लगेंगे। परिवार के स्वामित्व वाले व्यवसाय करेंगे। आपकी सफलता से
लाभ होगा और आप समाज में अधिक सम्मान प्राप्त करेंगे। पैसे कमाने के तरीके खोजेंगे। कुछ पारिवारिक यात्रा की व्यवस्था करें। सिंगल्स के रिश्ते में बंधने की काफी संभावनाएं हैं। आपको अपने खाने की आदतों का ध्यान रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है क्योंकि आपको मीठी भूख लग सकती है और आप अनावश्यक शरीर का वजन बढ़ा सकते हैं। 

तुला: नौकरीपेशा जातकों को उनके कारण अच्छा प्रोत्साहन और वेतन वृद्धि मिल सकती है। वे अपने पर्यवेक्षक और वरिष्ठों से भी प्रशंसा अर्जित करेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे और उपयुक्त रोजगार पाएंगे। फ्रेशर्स के लिए समय अवधि भी अच्छी है क्योंकि उन्हें अपनी आकांक्षाओं का काम मिल सकता है। हालांकि आप में कुछ को स्वास्थ्य संबंधी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। 

वृश्चिक: नवविवाहित परिवार के विकास की योजना बना सकते हैं। आपके बच्चों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे और वे आपको गौरवान्वित करेंगे। क्योंकि वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, छात्रों के पास अद्भुत अनुभव करने का मौका होगा। अधिक पैसा अलग रखने से आप अपनी निवल संपत्ति का निर्माण करने में सक्षम होंगे। आप वित्तीय प्रचुरता का अनुभव करें और एक से अधिक स्रोतों या अपनी फर्म के विस्तार से कमा सकते हैं। 

धनु: आप अपने व्यवसाय में बेहतर प्रदर्शन करेंगे और संबंधित उद्योग में नाम और प्रसिद्धि प्राप्त करेंगे। आप में से कुछ लोग अपने आराम के लिए घर या वाहन खरीदना चाह सकते हैं। आप अपने परिवार के साथ समय बिताएं और उन्हें सहज रखने के लिए किसी भी हद तक जाएं। आप निवेश कर सकते हैं। 

मकर: पिता के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और कामकाज में आपको उनका सहयोग प्राप्त होगा। फर्म के विस्तार पर निवेश करने का समय प्रबल है। आप कुछ परोपकारी कार्य करेंगे। आप अपने सर्वोत्तम प्रयासों से खुद को स्वस्थ रखेंगे। यह संभव है कि आप और आपके भाई-बहन असहमति के परिणामस्वरूप रिश्ते में कुछ तनाव का अनुभव होगा। सफल होने के लिए और अपने उद्देश्यों तक पहुंचने के लिए व्यापार मालिकों को बहुत प्रयास करना होगा। 

कुम्भ: पारिवारिक व्यवसाय में आने के लिए यह एक अच्छा समय है। आप अधिक पैसे बचाने में सक्षम होंगे। जो लोग अपने व्यापार का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं उन्हें कोशिश करनी चाहिए क्योंकि आपको सफलता मिलेगी। आपके के सभीप्रयासों को आपके निकटतम लोगों द्वारा अच्छी तरह से समर्थन दिया जाएगा। आप  अपनी उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएंगे। जो लोग व्यापार में हैं उन्हें संभवतः उनकी कंपनी की वृद्धि और आय में वृद्धि देखने को मिलेगी। 

मीन: आप काफी आशावादी रहेंगे। रिश्तों में सुधार होगा और आप और आपका साथी परिवार शुरू करने के बारे में सोचना शुरू करने का फैसला करें। सिंगल्स की लाइफ में किसी की एंट्री हो सकती है। आप आत्म-सम्मान और आत्म-आश्वासन प्राप्त करेंगे। आप आकर्षक दिखेंगे। आपके आस-पास के लोग दिशा और सलाह के लिए आपकी ओर देखेंगे। आपके पास अपने परिवार और प्रियजनों के साथ बिताने के लिए खाली समय है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :